Volvo ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मिनीवैन Volvo EM90 को किया पेश, सिंगल चार्ज पर देगी 738 KM की रेंज

Volvo EM90 ने अपनी पहली पूरी तरह से विद्युत श्रेष्ठ मिनीवैन, जिसका नाम EM90 है, लॉन्च किया है

जो कि चीनी बाजार को लक्ष्य बनाया गया है। इस वाहन, जो Volvo EM90 के स्कैलेबल SEA प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, उच्च गुणवत्ता वाली विशेषताओं को प्रदान करता है और भविष्य में अन्य देशों में विस्तारित हो सकता है।

Volvo Cars ने अपना पहला मिनीवैन, EM90, पेश किया है। इसे मुख्य रूप से चीनी बाजार के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह एक लक्जरी इलेक्ट्रिक मिनीवैन है, जो Volvo के स्कैलेबल SEA प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, और यह वाहन कम्पनी के EX90 इलेक्ट्रिक SUV से प्रेरित है। EM90 को Volvo ने ‘व्हील्स पर स्कैंडिनेवियन लिविंग रूम’ के रूप में वर्णित किया है, जिसमें हाई-एंड सुविधाएँ हैं। जबकि पहले चीन को लक्जरी मिनीवैन के रूप में लांच किया गया था, लेकिन आने वाले समय में इस EV को अन्य देशों में भी लॉन्च करने की संभावना है, HT Auto के अनुसार।

Volvo EM90

Volvo EM90 के बारे में कुछ और बाते

Volvo EM90 Volvo Car के पूरी तरह से इलेक्ट्रिक लक्जरी MPVs में पहला प्रयास है। इसके आयाम हैं – लम्बाई में 5,206 मिमी, चौड़ाई में 2,024 मिमी, और ऊँचाई में 1,859 मिमी, और व्हीलबेस 3,205 मिमी है, इसमें तीन पंक्तियों की सीटों पर छह यात्री समेट सकते हैं। EM90 ने अपने आप को यूनिक बनाने के लिए पीछे की सीटों के लिए स्लाइडिंग डोर पेश किए हैं, जो Volvo कारों के लिए पहली बार है।

Geely, Volvo की चीनी सहयोगी कंपनी, द्वारा Zeekr 09 प्लेटफ़ॉर्म पर बनाई गई EM90 में Thor’s Hammer LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स जैसे आइकॉनिक Volvo डिज़ाइन तत्व शामिल हैं। विशेष रूप से, यह पहली Volvo वाहन है जिसमें सीटों के सामने प्रक्षिप्त लोगो शामिल है।

इंटीरियर के मामले में, Volvo की लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहन दर्शबोध से भरपूर है। दूसरी पंक्ति में मसाज फ़ंक्शनैलिटी, सीट वेंटिलेशन, हीटिंग फ़ीचर्स, और कपछों वाली एक बिल्ट-इन टेबल के साथ लौंज सीट्स हैं।

इसके अलावा, दूसरी पंक्ति की लौंज सीटों को जीरो-ग्रैविटी कुशन्स से सजाया गया है, जिनमें 7-लेयर स्ट्रक्चर है, जिसमें एक हाई-डेन्सिटी डैम्पिंग लेयर शामिल है, जिसकी मोटाई 120 मिमी से अधिक है। तीसरी पंक्ति तक पहुंचने को सुविधाजनक बनाने के लिए पिछले दरवाजे और लंबी दूसरी पंक्ति की सीटों की स्लाइडिंग की सुविधा है।

EM90

HT Auto ने रिपोर्ट किया है

गाड़ी निर्माता ने Volvo EM90 को ‘व्हील्स पर स्कैंडिनेवियन लिविंग रूम’ के रूप में वर्णित किया है। Volvo चाहता है कि EM90 को एक मोबाइल वर्कप्लेस या मीटिंग रूम के रूप में उपयोग किया जाए। आगे की पंक्ति में सवारों के लिए एक 15.6-इंच स्क्रीन को छत से नीचे आने की सुविधा है। फ़िल्म देखने या संगीत सुनने के लिए Bowers & Wilkins के 21 स्पीकर्स एक उत्कृष्ट ऑडियो अनुभव प्रदान करते हैं।

EM90 में पूरी कैबिन को फैलने वाली पैनोरामिक सनरूफ है, जिसमें पर्दे और विभिन्न आंतरिक प्रकाश होता है, जो एक स्कैंडिनेवियन माहौल स्थापित करने में मदद करता है। अपने पसंदीदा स्कैंडिनेवियन अनुभव को चुनें, चाहे वो उत्तरी प्रकाश की छवि का अनुकरण हो या स्वीडिश वनों और ग्रीष्म सोल्स्टिस की यादें।

EM90 में 272 हॉर्सपावर की अधिकतम आउटपुट वाला इंजन है, जो 0 से 100 किमी/घंटे की गति में 8.3 सेकंड में पहुंचता है। इसकी 116 kWh की बैटरी स्टोरेज क्षमता है, और यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 738 किलोमीटर की दूरी प्रदान करता है, जैसा कि चीन के CLTC परीक्षण चक्र के हिसाब से बताया गया है। 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक बैटरी चार्ज करने के लिए लगभग 30 मिनट का समय लगने का अनुमान है, तेज चार्जिंग का उपयोग करके।”

Volvo

Volvo EM90” एक लक्जरी इलेक्ट्रिक मिनीवैन है जो चीनी बाजार के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका आकर्षक डिज़ाइन, शानदार सुविधाएँ, और एक्स्टेंसिव रेंज को मिलाकर यह एक विशेष इलेक्ट्रिक वाहन है। EM90 एक मोबाइल वर्कप्लेस या मीटिंग रूम के रूप में भी काम कर सकता है, जो स्कैंडिनेवियन शैली में व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top